HYPNOTISE|पूर्व जन्म का रहस्य जाने

April 03, 2019

 
Hypnotise,Hypnotize
Hypnotise

HYPNOTISE पूर्व जन्म की तिलिस्मी जिंदगी

Hypnotise,Hypnotize
Hypnotise

 लोग इस बात पर सहमत होते है कि कुछ स्वप्न उन्हें बार-बार आते है। जीवन काल के सचेत अवस्था में कुछ चीजें दुःस्वप्न की तरह पीछा नहीं छोड़ती है। किसी से धोखा पाना, जिंदगी में सफल ना हो पाना, रिश्तों का ठीक ढ़ग से ना निभा पाना और ऐसी बहुत सी बातें जो हमारे समझ से परे होती है। ऐसा लोग कहते है कि वर्तमान जीवन की कुछ अनसुलझी बातों के राज पूर्व जन्मों के अनुभवों में छिपी होती है। इन्हीं सब कर्मों को जानने और उनके परिणामों को समझने तथा उनमें सुधार करके अपना वर्तमान सही करने के लिए,मार्डन समय में लोग पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपी की मदद ले रहे है। वैसे तो यह एक प्राचीन उपचार है। लेकिन मार्डन समय में लोगो का आध्यात्मिकता की तरफ रूझान ज्यादा होने के कारण लोग इसके प्रति ज्यादा जागरूक हुए है। आज भी सम्पूर्ण संसार की लगभग 90 प्रतिशत लोग  मानते है कि मृत्यु के बाद भी जीवन का आस्तित्व  होता है। शिक्षा और लोगो का जागरूक होने कारण से भी लोगो में यह पूर्ण रूप से विश्वास है कि विज्ञान के बाद भी कोई सत्ता विद्यमान है।  

   Hypnotize            यह केवल एक सम्मोहन विद्या नहीं है

Hypnotise,Hypnotize
Hypnotize
इस विद्या को हम आध्यात्मिक तरीके से भी ले सकते है। देखा जाए तो पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपी प्राचीन उपचार विद्या है जिसे हिप्नोसिस कहा जाता है। पर यह कोई जादू या सम्मोहन नहीं बल्कि एक गहरी नींद है,इस विद्या की सहायता व्यक्ति के मस्तिष्क को एक गहरी नींद की तरफ ले जाया जाता है ताकि वह अवचेतन मस्तिष्क में जा सके। फिर व्यक्ति गहरी नींद में ही उस विचार की तरफ जाता है जिससे उसे इस जन्म में परेशानी है। इस प्रकार वह अपने डर के कारणों को खोज पाने में सफल होता है।
Hypnotise,Hypnotize
Hypnotise


मृत्यु के बाद का जीवन Hypnotise

बहुत लोगो को कहते हुए सुना है कि कुछ क्षण के लिए उन्होंने एक अलौकिक शक्ति को देखा और उन्हें लगा भी की उनकी मृत्यु हो गयी है और फिर वह वापस शरीर में आ गये। पर कुछ लोग इस बात पर विश्वास नहीं करते। देखा जाए तो यह केवल विज्ञान और आध्यात्म का वैचारिक मदभेद है जो सदियों तक चलता रहेगा। लेकिन पूर्व जन्म का विश्वास पहले भी था और आज भी है। इसी पर ही पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपी आधारित है।
Hypnotise,Hypnotize
Hypnotise

मस्तिष्क के पटल पर दर्ज हो जाती है तस्वीरें

हमारा दिमाग एक ब्लैक बाक्स की तरह है, इस में हमारे पूर्व जन्मों का पूरा हिसाब दर्ज रहता है।  हम सचेत अवस्था में जो भी कुछ करते है या महसूस करते है वह चेतन मन की वजह से होता है। देखा जाए तो अवचेतन मन एक प्रकार का मेमोरी बैंक है। जब भी पूर्व जन्म के समझने की बात होती है तो थेरेपी के माध्यम से अवचेतन मस्तिष्क इस मेमोरी बैंक तक पहुँचा जाता है। इसी माध्यम से पूर्व जन्मों के रहस्यों को सुलझाने की कोशिश की जाती है।

Hypnotise,Hypnotize
Hypnotize

युवाओं का पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपी के प्रति जिज्ञासा Hypnotize  kaya hai 

जीवन के इस जादूई दुनिया को सुलझाने में महिलाएं इस थेरेपी का इस्तेमाल ज्यादा करती है। मेरे विचार से महिलाएं समाधान के प्रति जिज्ञासु ज्यादा होती है। युवाओं में भी इस Hypnotize विद्या के प्रति खास रूचि दिखाई पड़ती है। इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि आज का युवा नई चीजों को अपनाने के प्रति ज्यादा सहज होता है।
Hypnotise,Hypnotize
Hypnotise


 Hypnotise जन्मों की यात्रा थोड़ी मुश्किल होती है।




जिन लोगो ने इस माध्यम से समाधान की कोशिश की है उनमें से 80 प्रतिशत को फायदा हुआ है इस थेरेपी में यह बात बहुत मायने रखती है कि आप कितने निश्चित भाव से थेरेपी करा रहे है इस बात का असर ज्यादा पड़ता है यदि बहुत तार्किक प्रवृत्ति का व्यक्ति इस थेरेपी को लेता है तो उसे पूर्व जन्मों को देखने में मुश्किल होती है। जो लोग ध्यान करते है योग करते है उन लोगो को यह निंद्रा आसानी से आ जाती है और लोगों को एक ही सेशन में अपनी समस्या का समाधान मिल जाता है। कुछ लोगो को कई बार सेशन देना पड़ता है। यह यात्रा थकान भरी होती है। कुछ लोगो को यह यात्रा बहुत व्याकुल कर देती है। थेरेपी के बाद सलाहकारिता का सेशन चलता है। जो लोग साइकाएट्रिक समस्याओं से पीड़ित है उन्हे इस थेरेपी से बचना चाहिए इस थेरेपी में हीलर को भी कुछ सुरक्षात्मक उपाय अपनाने चाहिए क्यों इस थेरेपी से नकारात्मक ऊर्जा निकलती है।

इस थेरेपी के माध्यम से फोबिया,रिश्तों मे असमायोजन ,अति क्रोध,जैसी मनोवैज्ञानिक समस्याओं के साथ बार-बार एक्सीडेंट होना,जीवन में कुछ ना अनहोनी होना,रिश्तो का टूटना लोगो से सहज ना हो पाना,शरीर की पुरानी बीमारियों,अकारण दर्द ऐसी बहुत सी समस्या है जो इस थेरेपी के माध्यम से हल हो सकती है।
Hypnotise,Hypnotize
hypnotize

पतंजलि का पूर्व जन्म पर विश्वास

पतंजलि ने भी अपने योगा सूत्रों में आत्मा में पूर्व जन्मों के कर्मों के प्रभाव का उल्लेख किया है। पास्ट लाईफ रिग्रेशन थेरेपी को प्रति प्रसव का नाम दिया गया था। आज भी कुछ प्रकार के योगाभ्यास में प्रति प्रसव प्रक्रिया अपनाई जाती है। आधुनिक समय में इस विद्या को पश्चिमी देशों में इसको प्रचारित करने का श्रेय थियोसाफिकल सोसाइटी की संस्थापक मैडम ब्लावात्सकी को जाता है। 1950 के बाद पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपी तथा थ्योरी पर तेजी शोध हुए है।
Hypnotise,Hypnotize
hypnotise

Hypnotise प्रत्येक कर्म का फल मिलता है

जो भी हम कर्म करते उसका पुरस्कार या सजा निर्धारित है इसका लेखा जोखा कई जन्मों तक चलता रहेगा। इसलिए विश्वास,समर्पण और बिना शर्त लोगो से प्यार करना आपकी कई परेशानियों का हल है।
 


  

No comments:

Theme images by Storman. Powered by Blogger.